होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

AIIMS VACANCY 2024: एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 123 पदों पर निकली भर्तियां, सीधी होगी जोइनिंग, 67000 मिलेगी सैलरी

AIIMS VACANCY 2024: एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 123 पदों पर निकली भर्तियां, सीधी होगी जोइनिंग, 67000 मिलेगी सैलरी

AIIMS Recruitment 2024 :  स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) बिलासपुर ने सीनियर रेजिडेंट के 120 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन शुरू हो गए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbilaspur.edu.in पर जाकर आज ही आवेदन करे। 17 अक्टूबर आवेदन की लास्ट डेट तय की गई है। 

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना होगा. अप्लाई करने में किसी समस्या के आने पर अभ्यर्थी helpdesk.rec@aiimsbilaspur.edu.in पर संपर्क कर सकते हैं। 

आयु सीमा : उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है। इसके बाद ही उम्मीदवार पात्रता की श्रेणी में आएंगे। आवेदन करने वाले रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को भी उम्र सीमा में छूट नहीं मिलेगी।

योग्यता:

  •  एनाटॉमी :मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए एनाटॉमी में एमएस, डीएनबी की डिग्री।
    नॉन मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए संबंधित विषय में एमएससी, एम बायोटेक की डिग्री, संबंधित विषय में पीएचडी।
  • बायोकेमेस्ट्री :मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए बायोकेमेस्ट्री में एमएस, डीएनबी की डिग्री।नॉन मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री।
  • फार्मेकोलॉजी :मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए फार्मेकोलॉजी में एमएस, डीएनबी की डिग्री।नॉन मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए एमएससी, एम बायोटेक की डिग्री।

आवेदन शुल्क: सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 1,180 रुपये (रु. 1000 + 18% जीएसटी)एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 590 रुपये (रु. 500 + 18% जीएसटी)PwBD उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: शून्य

सैलरी : नॉन मेडिकल डिपार्टमेंट (पीएचडी के साथ एमएससी वाले उम्मीदवार): 56,100 रुपये प्रति माह। मेडिकल डिपार्टमेंट के उम्मीदवार (एमबीबीएस/एमडी/एमएस/डीएनबी): 67,700 रुपये प्रति माह + एनपीए।

चयन प्रक्रिया : आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर होगी। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है।

इंटरव्यू का पता : एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, थर्ड फ्लोर, एम्स बिलासपुर, कोठीपुरा, हिमाचल प्रदेश – 174037

ऐसे करें आवेदन :

  • ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsbilaspur.edu.in पर जाएं।
  • अप्लाई ऑनलाइन के विकल्प पर क्लिक करें।
  • जरूरी डॉक्यूमेंट्स स्कैन करके अपलोड करें।
  • फीस का भुगतान करें।
  • फाइनल सबमिट के विकल्प पर क्लिक करें।
  • फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रखें।

संबंधित समाचार