होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पांच हाथियों के दल ने मचाया जमकर उत्पात: 10 एकड़ फसल को रौंदकर किया नुकसान, तो कहीं घर में घुसकर मोटरसाइकिल तोड़ा 

पांच हाथियों के दल ने मचाया जमकर उत्पात: 10 एकड़ फसल को रौंदकर किया नुकसान, तो कहीं घर में घुसकर मोटरसाइकिल तोड़ा 

लोरमी//राहुल यादव :  लोरमी के ग्राम चेचानडीह में पांच हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया। लगभग 10 एकड़ फसल को कई जगह रौंदकर नुकसान पहुंचाया तो वहीं घर में घुसकर अंदर रखे मोटरसाइकिल को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। रात्रि में उत्पात मचा रहे हाथियों को देखते हुए ग्रामीण दहशत में है।

चेचानडीह में अचानक आ धमका हाथियों का दल:

उल्लेखनीय है कि वन विभाग लोरमी के सामान्य क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से पांच हाथियों का दल विचरण कर रहा है। यह दल जहां भी जा रहा है फसलों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा रहा है। गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात हाथियों का दल ग्राम चेचानडीह में अचानक आ धमका और मोहल्ले के कई घरों में घुसने का प्रयास किया। दूजराम साहू के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर रखे मोटरसाइकिल को नुकसान पहुंचाया। अंदर ही बच्चों की पुस्तक कॉपी रखी थी उसे सड़क पर लाकर तहस-नहस कर दिया। 

 मुआवजा मिलने से साफ इनकार : ग्रामीणों का आरोप

हाथियों के दल ने रास्ते में किसान नर्मद सिंह मार्को मिथिलेश सिंह धुर्वे, गीता बाई मार्को, भोंदू राम साहू, राजेश वर्मा, गंगा दास मानिकपुरी की लगभग 10 एकड़ की फसलों को कई जगह रौंदकर नुकसान पहुंचाया। सड़क में लगे लोहे के बोर्ड सीमेंट से बने किलोमीटर को भी तोड़ दिया। घटना के दूसरे दिन 20 सितंबर को जानकारी लेने के लिए बीट गार्ड मौके पर पहुंचा, तो ग्रामीणों ने मुआवजा के संबंध में जानकारी मांगी। ग्रामीणों का आरोप है कि बीट गार्ड ने मुआवजा मिलने से तो साफ इनकार कर दिया और ऊपर से दुर्व्यवहार भी किया। बीटगार्ड ने कहा कि किसी को इतने नुकसान में कोई मुआवजा नहीं मिलेगा, जान बच गई इतना काफी है। बीट गार्ड के द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने की जानकारी मिलने पर भाजपा मंडल महामंत्री सुशील यादव ने तत्काल इसकी शिकायत वन विभाग के एसडीओ से की है।

इनका कहना है

कल रात हाथियों का दल ग्राम चेचानडीह आया था, नुकसान भी पहुंचाया है। 15 तारीख से अब तक कुल 14 प्रकरण बने हैं नियमानुसार मुआवजा प्रकरण बनाया जाएगा। हाथी की निगरानी में वन विभाग की टीम लगी हुई है।
 


संबंधित समाचार