होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

प्रदेश के नगरीय प्रशासन और पंचायतों को मिली बड़ी सौगात, साय सरकार ने जारी की 65.72 करोड़ रु. की पार्षद निधि

प्रदेश के नगरीय प्रशासन और पंचायतों को मिली बड़ी सौगात, साय सरकार ने जारी की 65.72 करोड़ रु. की पार्षद निधि

रायपुर। प्रदेश में साय सरकार ने नगर पालिका और पंचायतों को इस दौरान बड़ी सौगात दी हैं। दअरसल विकास विभाग और नगरीय प्रशासन ने राजधानी रायपुर, बिलासपुर, और भिलाई नगर निगमों में इस दौरान दो करोड़ दस लाख रुपए की पार्षद निधि जारी की गई है। बता दें इस बीच विभाग के द्वारा राज्य के लगभग 14 नगर निगमों को इस बीच 21 करोड़ 96 लाख रुपए, 44  साथ ही 108 नगर पंचायतों को 24 करोड़ 30 लाख रुपए नगर इसके अलावा पालिकाओं को 19 करोड़ 46 लाख 24 हजार 500 रुपए की राशि जारी की  हैं। 

 नगरीय निकायों के वित्तीय राशि :

जानकारी के मुताबिक चुंगी प्रदेश में क्षतिपूर्ति मद के अंतर्गत 166 नगरीय निकायों को लगभग 65 करोड़ 72 लाख 24 हजार 500 रुपए की राशि को पार्षद निधि ने आबंटित किया हैं। नगरीय प्रशासन, विकास मंत्री और उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने अनुमोदन करने के बाद नगरीय निकायों के वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए पार्षद निधि ने शेष 50 प्रतिशत राशि को चुंगी क्षतिपूर्ति मद के अंतर्गत जारी की है। 

पार्षद निधि का आबंटित :

इसके अलावा इस दौरान धमतरी, बिरगांव,भिलाई-चरोदा,चिरमिरी और रिसाली सहित इन प्रत्येक नगर निगमों को एक करोड़ 20 लाख रुपए दिए हैं. रायगढ़, जगदलपुर और अंबिकापुर के भी प्रत्येक नगर निगमों को लगभग एक करोड़ 44 लाख रुपए की पार्षद निधि जारी किया है। इसके साथ ही विभाग के द्वारा राजनांदगांव को एक करोड़ 53 लाख रुपए, दुर्ग नगर निगम को एक करोड़ 80 लाख रुपए, और कोरबा नगर निगम को 2 करोड़ एक लाख रुपए की पार्षद निधि आबंटित किए गए हैं।  


संबंधित समाचार