होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

INDORE NEWS: युगपुरुष अनाथ आश्रम में तबियत बिगड़ने से 4 बच्चों की मौत, कलेक्टर ने SDM को हटाया, बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण जारी

INDORE NEWS: युगपुरुष अनाथ आश्रम में तबियत बिगड़ने से 4 बच्चों की मौत, कलेक्टर ने SDM को हटाया, बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण जारी

इंदौर : इंदौर के युगपुरुष अनाथ आश्रम में बच्चों की तबियत बिगड़ने के बाद अभी तक 4 की मौत हो चुकी है। तो वही अभी भी 16 से अधिक बच्चों का इलाज अस्पताल में जारी है। इधर, घटना को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने चाचा नेहरू अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को आश्रम में  प्रत्येक बच्चे के स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश दिए है। साथ ही मामले में कार्रवाई करते हुए स्थानीय एसडीएम ओम नारायण बड़कुल को हटा दिया गया है। 

SDM ओमप्रकाश बड़कुल को हटाया गया 

बता दें कि युगपुरुष धाम आश्रम में पिछले दो दिनों में सात बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इनमें से 1 बच्चे की पहले ही मौत हो गई थी, तो वही आज 3 और बच्चों की मौत हो गई। जिसकी सूचना पर SDM ओमप्रकाश बड़कुल खुद मौके पर जांच के लिए पहुंचे। लेकिन वे मासूमों की मौत की कार्रवाई करने के बजाय आश्रम संचालिका अनिता शर्मा के साथ हंसी-मजाक करते नजर आए। जिसका वीडियो भी सामने आया है। जिसकी जानकारी जब कलेक्टर को लगी तो उन्होंने लापरवाी रवैया वाले SDM को मल्हार गंज के पद से हटाकर निर्वाचन कार्यालय अटेच कर दिया। 

उच्च स्तरीय जाँच समिति गठित

इतना ही नहीं कलेक्टर ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी गौरव बैनल की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय जाँच समिति गठित की गई है। जिसकी रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपी जाएगी। जानकारी के अनुसार बच्चों के खून में किसी प्रकार का इंफेक्शन पाया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर आशीष सिंह इस मामले पर सुबह से नजर बनाए हुए है । हाल ही में आश्रम के 3 और बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। इसके बाद अब उपचाररत बच्चो की संख्या 23 हो गई है। 


संबंधित समाचार