ब्रेकिंग न्यूज़
  • जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान जैश का आतंकी ढेर
  • Delhi Air Pollution: दिल्ली में वायु प्रदूषण से मिली थोड़ी राहत, AQI में आई थोड़ी सी गिरावट
  • Breaking: गोवा में MiG-29K फाइटर एयरक्राफ्ट क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित
  • भीमा कोरेगांव विवाद: पुणे कोर्ट से सभी आरोपियों को दिया बड़ा झटका, जमानत याचिका की खारिज
  • भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण

खबरें अब तक

  • इस वर्ष नहीं होगी कांवड़ यात्रा, कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयोजन समिति ने लिया निर्णय

    इस वर्ष नहीं होगी कांवड़ यात्रा, कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयोजन समिति ने लिया निर्णय

    जबलपुर। इस वर्ष कांवड़ यात्रा नहीं होगी। कावंड़ यात्रा 10वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयोजन समिति ने यह निर्णय लिया है।

    आपको बता दें की कांवड़ यात्रा 13 जुलाई को आयोजित होना थी। कांवड़ यात्रा में हजारों शिवभक्त कांवड़ में नर्मदा का जल भरकर भगवान शिव को अर्पित करते है। नर्मदा तट ग्वारीघाट से ग्राम मटामर स्थित शिव मंदिर तक यात्रा होती है। लगभग 13 किलोमीटर पैदल चलकर लोग यहां जाते हैं।

    और भी...

  • बेमेतरा में दर्दनाक हादसा, सवारियों से भरी पिकअप पलटने से 17 लोंग घायल

    बेमेतरा में दर्दनाक हादसा, सवारियों से भरी पिकअप पलटने से 17 लोंग घायल

    बेमेतरा। बेमेतरा जिले के चेचान मेटा में दर्दनाक हादसा हो गया है। सवारियों से भरी पिकअप पलटने से 17 लोंग घायल हो गए हैं, जिसमें 7 लोगों की हालत खराब है।

    आपको बता दें की यह पूरा मामला परपोड़ी थाना के चेचानमेटा का है। पिकअप में 35 लोंग सवार होकर जन्मोत्सव कार्यक्रम में सभी जा रहे थे। घायलों का  साजा सामुदायिक स्वस्थ केन्द्र में इलाज चल रहा है।

    और भी...

  • भोपाल में शुरू हुई तेज बारिश, महज 1 घंटे में ही 2 डिग्री नीचे आया तापमान

    भोपाल में शुरू हुई तेज बारिश, महज 1 घंटे में ही 2 डिग्री नीचे आया तापमान

    भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तेज बारिश शुरू हो गई है। लोकल सिस्टम के कारण बारिश हो रही है। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने कहा- देर रात तक इसी तरह रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी।

    आपको बता दें की भोपाल के अलावा होशंगाबाद, सीहोर, विदिशा, रायसेन में भी बारिश का दौर जारी रहेगा। सुबह से आसमान में बादल छाने और फिर बारिश होने से 1 घंटे में 2 डिग्री तापमान नीचे आ गया है।

    और भी...

  • मुख्यमंत्री की करीबी स्वप्ना सुरेश और साथी संदीप के साथ NIA ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

    मुख्यमंत्री की करीबी स्वप्ना सुरेश और साथी संदीप के साथ NIA ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के करीबी मानें-जानें वाली स्वप्ना सुरेश और उसके साथी संदीप नायर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोना तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है।

    मिली रिपोर्ट के मुताबिक स्वप्ना सुरेश के परिवार के सदस्यों को भी जांच एजेंसी ने हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि स्वप्ना सुरेश और उसके साथी को आज ट्रांजिट रिमांड पर तिरुवनंतरपुरम लाया जाएगा। यहां पर दोनों की लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा। सोना तस्करी में नाम सामने आने के बाद दिनों आरोपी फरार चल रहे थे।

    आपको बता दें की सोना तस्करी मामले में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी से कुछ ही समय पहले केरल के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहेरा ने एनआईए और सीमा शुल्क विभाग की मदद के लिए विशेष टीम का गठन किया था।

    गौरतलब है कि सीमा शुल्क विभाग ने बीपी 5 जुलाई को केरल के तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 30 किलो सोना सेट किया गया था। इस सोने कि कीमत 15 करोड़ रुपये आंकी गई थी। इसे राजनयिक कंसाइनमेंट में छिपाकर रखा गया था। इस मामले के संबंध में कस्टम ने दुबई की एक पूर्व वाणिज्य अधिकारी स्वप्रा सुरेश को मुख्य आरोपी बताया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कस्टम का कहना है कि सोने की तस्करी के तार दुबई के महावाणिज्य दूतावास संबंधित एक राजनीतिक खेल से जुड़े हैं।

    और भी...

  • शाजापुर में रविवार को रहा पूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर एसपी ने टीम के साथ किया जिले में भ्रमण

    शाजापुर में रविवार को रहा पूर्ण लॉकडाउन, कलेक्टर एसपी ने टीम के साथ किया जिले में भ्रमण

    शाजापुर। शाजापुर जिले में आज रविवार को पूर्ण लॉक डाउन रहा, लखनऊ की स्थिति जानने के लिए कलेक्टर दिनेश जैन और एसपी पंकज श्रीवास्तव अपने प्रशासनिक अमले के साथ जिले के भ्रमण पर रहे और लोगों को लॉक डाउन का पालन करने के निर्देश भी माइक के माध्यम से देते रहे। इसके साथ ही सूचना देने के बाद भी जो लोग सड़कों पर बेवजह घूम कर नियम तोड़ रहे थे, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई भी की गई है।

    आपको बता दें की शाजापुर जिले में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं अब तक जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 108 हो चुकी है। इनमें 36 लोगों का इलाज चल रहा है, वहीं 59 डिसचार्ज हो चुके हैं और 3 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। जिले के अकोदिया बेरछा झोंकर शुजालपुर में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। यहां से भी मरीज सामने आ रहे हैं, लॉकडाउन को देखते हुए जिले के बेरछा में व्यापारियों ने स्वयं के निर्णय से 5 दिन का लॉकडाउन भी घोषित किया है। जिस पर कलेक्टर ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि व्यापार चलता रहेगा लेकिन संक्रमण रोकने के लिए बेरछा के लोगों की पहल का मैं स्वागत करता हूं।

    और भी...

  • कोरोना इलाज के दौरान सराफा व्यापारी की मौत, मृतक के परिवार से तीन और परिजन मिले संक्रमित

    कोरोना इलाज के दौरान सराफा व्यापारी की मौत, मृतक के परिवार से तीन और परिजन मिले संक्रमित

    झाबुआ। झाबुआ के सराफा व्यापारी की कोरोना इलाज के दौरान मौत हो गई है। मरीज का अहमदाबाद में इलाज चल रहा था। मृतक परिवार के तीन और परिजन संक्रमित पाए गए है। 

    आपको बता दें की मृतक के तीन परिजनों ने अहमदाबाद में पी.पीई. किट पहनकर अंतिम संस्कार किया है। मृतक सराफा व्यापारी की उम्र 45 वर्ष थी, जिले में कुल 45 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है, जिसमें 16 स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। वहीं 27 मरीज अब भी एक्टिव है, 2 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है। झाबुआ स्वास्थ्य विभाग के आर.एम.ओ. सावन सिंह चौहान ने मृतक की पुष्टि की है।

    और भी...

  • 12 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, कलेक्टर के सास, ससुर और पूर्व सीएमएचओ भी मिले संक्रमित

    12 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, कलेक्टर के सास, ससुर और पूर्व सीएमएचओ भी मिले संक्रमित

    खरगोन। 12 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कलेक्टर के सास, ससुर और घर पर काम करने वाली महिला कर्मचारी सहित पूर्व सीएमएचओ डाॅ रमेश नीमा की रिपोर्ट पाॅजिटिव मरीजों में शामिल है। कलेक्टर गोपालचन्द डाड और उनके परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

    आपको बता दें की कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 344 से बढ़कर 356 पर पहुंच गया है। अब तक 15 मरीजों की मौत हो चुकी है। 287 मरीज स्वस्थ्य हो गए है। अभी जिले में 54 कोरोना मरीज एक्टिव है। नोडल अधिकारी डाॅ दिव्येश वर्मा ने इस मामले की पुष्टि की है।

    और भी...

  • मानव जीवन के लिए खतरनाक है, कार्बन मोनोऑक्साइड गैस और अन्य गैस का धुएं के रूप में रिसाव

    मानव जीवन के लिए खतरनाक है, कार्बन मोनोऑक्साइड गैस और अन्य गैस का धुएं के रूप में रिसाव

    कोरिया। कोरिया जिले के अंतर्गत आने वाला क्षेत्र चिरमिरी जो कि SECL के तहत कोयले का उत्खनन कार्य करता है। इसके अनेक क्षेत्रों से कार्बन मोनोऑक्साइड गैस और अन्य गैस का रिसाव धुएं के रूप में आमतौर पर देखा जाता है, जो मानव जीवन के लिए खतरनाक है। या यूं कहा जा सकता है कि चिरमिरी शहर के लोग खदानों में लगी आग से निकलने वाले धुँए के जहर के कहर में अपनी साँसे गिन रहा है।

    आपको बता दें कि कोरिया जिला के अंतर्गत आने वाला चिरमिरी एसईसीएल क्षेत्र में जहां खुली खदान और बंद खदान के माध्यम से कोयले का उत्खनन किया जाता है। किंतु उत्खनन होने के बाद मिट्टी से समतलीकरण कर उस पर वृक्ष लगाने का प्रावधान है, वहीं एसईसीएल चिरमिरी प्रबंधन इसका समतलीकरण तो करता नहीं है, इसके साथ ही चिरमिरी क्षेत्र की अधिकांश जमीनों में दरार हो कर धुएं के रूप में गैस का रिसाव अनवरत होता रहता है जो कि इंसानी जिंदगी के साथ-साथ पशु पक्षियों की भी जिंदगी के लिए बहुत खतरनाक माना जाता है। इसको रोकने के लिए एसईसीएल चिरमिरी प्रबंधन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है, जिससे यह कहा जा सकता है की एसईसीएल चिरमिरी प्रबंधन आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

    ता दे कि एसईसीएल चिरमिरी प्रबंधन जहां एक तरफ कोयले के उत्पादन को प्रमुखता दे कर अपना कार्य तो कर रही है किंतु आम जनमानस की जिंदगीयों और स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है जबकि यह मुद्दा कई बार मीडिया और सामाजिक संगठनों के द्वारा उठाया जा चुका है किंतु एसईसीएल चिरमिरी प्रबंधन अपने अड़ियल रवैया से बाज नहीं आ रहा है।

    और भी...

  • बढ़ता जा रहा कोरोना, भोपाल में आज मिले 102 नए कोरोना संक्रमित मरीज

    बढ़ता जा रहा कोरोना, भोपाल में आज मिले 102 नए कोरोना संक्रमित मरीज

    भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए है। राजधानी में आज कोरोना के 102 नए मरीज मिले है। नव दुनिया अखबार के आफिस से 11 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आया है।

    आपको बता दें की जहांगीराबाद के डीमार्ट में आज 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। ओमशिव कालोनी लालघाटी से एक ही परिवार से तीन व्यक्तिओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टीबी अस्पताल के एक कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आरटीओ ऑफिस शाहजहानाबाद से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। भोपाल के कई अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले 

    और भी...

  • 3 हाथियों के मौत का मामला, हैवी मेटल होने के कारण हाथियों की हुई मौत

    3 हाथियों के मौत का मामला, हैवी मेटल होने के कारण हाथियों की हुई मौत

    सरगुजा। 3 हाथियों के मौत का मामला है। बिसरा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। हैवी मैटल होने के कारण हाथियों की मौत हुई है। कीटनाशक के हैवी डोज से मौत की आशंका जताई जा रही है।

    आपको बता दें की इंडियन वेडनरी रिसर्च की जांच में यह खुलासा हुआ है। वनविभाग भी जांच में जुट गया है। हाथियों ने फसल में छिड़के किनाशक खाए या किसी ने कीटनाशक खिलाया इस पर संसय अभी भी बरकरार है। बलरामपुर और सूरजपुर जिले में 3 हाथियों की हुई मौत थी।

    और भी...

  • मकान मालिक की क्रूरता हुई उजागर, किरायेदार को घर से बाहर कर जड़ा ताला

    मकान मालिक की क्रूरता हुई उजागर, किरायेदार को घर से बाहर कर जड़ा ताला

    रायपुर। कोरोनाकाल में मकान मालिक की क्रूरता उजागर हुई है। मकानमालिक ने किरायेदार को घर से बाहर कर मकान में ताला जड़ दिया है। किरायेदार के सभी सामान पर भी कब्जा कर लिया गया है।

    आपको बता दें की उल्टे मकान मालिक ने किरायेदार की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने किरायेदार राजेश थापर को नोटिस भेज दिया है। किरायेदार ने मकान मालिक और थाना पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया है।

    और भी...

  • देश की बढ़ती जनसंख्या को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री का बड़ा बयान, कहा- लाना होगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

    देश की बढ़ती जनसंख्या को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री का बड़ा बयान, कहा- लाना होगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

    केंद्रीय गृह मंत्री गिरिराज सिंह ने आज देश की बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि बढ़ती जनसंख्या हमारे लिए एक चुनौती बन गई है। 

    मिली जानकारी के मुताबिक, उनका कहना है कि यदि हम विकसित देशों के साथ खड़े होना चाहते हैं तो हमें जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना होगा। उनका कहना है कि देश में एक सख्त अधिनियम सभी के लिए लिए लागू होना चाहिए, चाहे वे किसी भी धर्म जाति हो।

    आपकी जानकरी के लिए आपको बता दें कि गिरिराज सिंह का बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब आज विश्व जनसंख्या दिवस मनाया जा रहा है। बता दें कि विश्व जनसंख्या दिवस सबसे पहले 11 जुलाई 1989 को मनाया गया था। उस समय विश्व की आबादी 5 बिलियन के करीब थी। इस जनसंख्या दिवस को मनाने का उद्देश्य भी जनसंख्या संबंधी समस्याओं व चुनौतियों से निपटने के लिए कारगर नीतियां व उपायों को क्रियान्वित करना है।

    और भी...

  • अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी ने ही कराई थी हत्या

    अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी ने ही कराई थी हत्या

    बैतुल। अंधे कत्ल का पुलिस ने खुलासा किया है। खुलासे में पता चला की पत्नी ने ही पति की हत्या कराई थी। कोलगांव के समीप जंगल में शव मिला था। 9 जून से मृतक संतुलाल लापता था। गला घोंटकर हत्या की गई थी। 

    आपको बता दें की यह पूरी घटना चिचोली थाना क्षेत्र की है। पत्नी संगीता ने हत्या के लिए डेढ़ लाख की सुपारी दी थी। 2 महिला आरोपियों समेत 7 लोग गिफ्तार हुए हैं। मृतक मानसिक रूप से परेशान किया करता था। मृतक होशंगाबाद के आयुर्वेदिक अस्पताल में भृत्य के पद पर पदस्थ था।

    और भी...